ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेवोन कॉनवे बाहर, न्यूजीलैंड टीम के लिए चुनौती का सामना

Wellington। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को चोट के कारण खेलने में विफलता हो गई है। डेवोन को पिछले टी20 सीरीज के दौरान हुई चोट के बाद टीम प्रबंधन ने उन्हें पहले टेस्ट से बाहर करने का निर्णय लिया है। बल्लेबाजी के लिए हेनरी निकोल्स को टीम में बुलाया गया है, लेकिन कॉनवे के बिना खेलने से टीम की बल्लेबाजी में कमजोरी हो सकती है। टीम कोच गैरी स्टीड ने डेवोन के बाहर होने को निराशाजनक बताया और कहा, ‘डेवोन हमारे लिए एक स्तरीय बल्लेबाज है और इसके बिना खेलना हमारे लिए एक चुनौती है।’ टीम ने पिछले शुक्रवार को ऑकलैंड में हुए दूसरे टी20 मैच के दौरान चोट के बाद उन्हें प्रारंभीक स्कैन से गुजरने के बाद मैच में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया था।

इसके बाद चिकित्सा परीक्षण के बाद उन्हें ठीक होने का समर्थन मिला है, लेकिन उनकी अब तक की खोज में उपचार की अवधि निर्धारित की गई है। टीम ने उपचार के दौरान उनकी फिटनेस को लेकर सावधानी बरती है और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही मैदान पर लौटने का निर्णय लिया जाएगा। टीम के कोच गैरी स्टीड ने इस बारे में कहा, ‘इस समय हम डेवोन की फिटनेस को लेकर काफी सतर्क हैं और हम उन्हें अच्छी तरह से ठीक होने के बाद मैदान पर लेने का निर्णय लेंगे।’ न्यूजीलैंड ने पिछले शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी टेस्ट मैच में चार तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें पिच की स्थिति को गलत समझने का आरोप लगा है।

इसके बावजूद, टीम कोच ने कहा कि यह एक विवादात्मक निर्णय था और उसने कहा, ‘मुझे लगता है कि पिच ने जिस तरह का व्यवहार किया, शायद हमने उसे गलत समझा, हालांकि हमारे पास निश्चित रूप से उस विकल्प के रूप में इंटरनेशनल स्कैन्टनर जॉन निचोल्स हैं, और हम उन पर भी विचार करेंगे।’ टीम ने अब एक और विकल्प के रूप में शामिल होने के लिए स्कॉट कुगलेइजन, टिम साउदी, मैट हेनरी और विलियम ओ’रूर्के को भी विचार किया है, जो स्टीड ने बताया। न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, ‘हमारे पास निश्चित रूप से मिच सेंटनर उस विकल्प के रूप में हैं और हम निश्चित रूप से उन पर भी विचार करेंगे।’ स्टीड ने बताया, ‘हमारा यह अवसर है कि हम खुद को बाहर जाने के लिए तैयार करें और हम निश्चित रूप से आगे आने वाली चुनौती का इंतजार कर रहे हैं।”

 

admin: