चुनाव नजदीक देख राज्य सरकार जनता को लुभा रही : बाबूलाल मरांडी

चुनाव नजदीक देख राज्य सरकार जनता को लुभा रही : बाबूलाल मरांडी

Dumka। दुमका में आयोजित परिवर्तन सभा में साेमवार काे BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनाव बहुत करीब है। झारखंड की हेमंत सरकार हर दिन नई-नई घोषणाएं कर रही है लेकिन पिछले पांच वर्षों में उन्होंने क्या किया, यह सबको पता है। राज्य की जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन सरकार पिछले पांच वर्षों में सिर्फ कमाई और जनता को लूटने में लगी रही। अब राज्य सरकार योजनाओं की सौगात दे रही है लेकिन जो जमीन उन्होंने लूटी थी, उसी का पैसा बांटा जा रहा है।

मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन आज हर जगह घूम रहे हैं। अखबारों में उनकी तस्वीरें छप रही हैं और टेलीविजन पर वे नजर आ रहे हैं। आगामी चुनाव के बदलाव पर उन्होंने कहा, बस एक-दो महीने में चुनाव हो जाएगा। चुनाव नजदीक है। इसलिए हेमंत सोरेन की सरकार जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है लेकिन क्या उन्होंने पिछले वादों को पूरा किया? हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि हर महीने 2000 रुपये चूल्हा खर्च देंगे और लड़कियों की शादी में सोने का सिक्का देंगे लेकिन कुछ नहीं दिया। बच्चियों को चांदी का सिक्का तक नहीं मिला। उन्होंने विधवाओं और दिव्यांगों को 2500 रुपये पेंशन देने का वादा किया था लेकिन इस सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। इस सरकार ने युवाओं, महिलाओं, विधवाओं, बुजुर्गों और गरीबों को धोखा दिया है।

मरांडी ने कहा कि जेएमएम ने नौजवानों से वादा किया था कि 5 लाख नौकरियां देंगे और कसम खाई थी कि यदि नौकरी नहीं दी, तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे लेकिन पांच सालों में युवाओं को नौकरी तो नहीं मिली, बल्कि उत्पाद सिपाही बहाली में दौड़ाते-दौड़ाते मौत जरूर हो गई। परीक्षाओं में हो रही गड़बड़ियों पर भी उन्होंने हेमंत सरकार को घेरा और आरोप लगाया कि पेपर लीक करवाया गया। आज राज्य के युवा सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन इस सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है।

मरांडी ने कहा कि झारखंड के नौजवानों के भविष्य के लिए यदि जेल भी जाना पड़ा, तो जाएंगे। यह यात्रा तब तक चलती रहेगी जब तक परिवर्तन नहीं हो जाता।उन्होंने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस सिर्फ धोखा देने का काम करती हैं जबकि भाजपा जो कहती है, वह करती है उन्होंने जनता से अपील की कि आने वाले चुनाव में भाजपा को अपना समर्थन दें।

हेमंत सरकार में माताएं-बहनें सुरक्षित नहीं : अर्जुन मुंडा

दुमका में आयोजित भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आज के समापन समारोह में हम संकल्प लेते हैं कि इस राज्य में व्याप्त कुशासन, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, और राज्य की जनता के साथ हो रही धोखाधड़ी को समाप्त करना है। यह परिवर्तन यात्रा इसी उद्देश्य से है। आज राज्य में माताएं-बहनें सुरक्षित नहीं हैं। संथाल की धरती पर आदिवासी बेटी रुपा तिर्की की हत्या हो जाती है।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि राज्य में लोगों के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है। बांग्लादेशी घुसपैठ बढ़ रही है, जिससे संथाल और कोल्हान की धरती खतरे में है। मसानजोर डैम के पास घर बनाकर लोगों को बसाया जा रहा है और आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। राज्य में कानून के साथ खिलवाड़ हो रहा है और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन सरकार को जनता की परवाह नहीं है। यह सरकार यहां की जनता की सुरक्षा करने में असफल रही है।

मुंडा ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आदिवासियों को सुरक्षित रख सकती है। भाजपा ने जनजातीय समुदाय को आगे बढ़ाने का काम किया है और रेसिडेंशियल स्कूलों के काम के लिए धन आवंटित किया है। राज्य की गठबंधन सरकार ने उन लोगों के साथ समझौता करके झारखंड को बर्बाद करने का प्रयास किया है। इसलिए झारखंड को बचाने के लिए आने वाले दिनों में परिवर्तन जरूरी है। यह परिवर्तन व्यवस्था का और आम नागरिक के जीवन को सुधारने का है।

admin: