भारत-पाक मैच से पहले वकार ने कहा- खिलाड़ी मैदान पर पेशेवर, बाहर दोस्त

New Delhi। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने आईसीसी एकदिनी विश्व कप से पहले कहा है कि खिलाड़ी भले मैदान पर पेशेवर होते हैं, लेकिन बाहर सभी दोस्त होते हैं।

वकार ने गुरूवार को प्रसिद्ध चॉकलेट कंपनी फेबैल द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “मैदान पर हम देश के लिए खेलते हैं तो पेशेवर रूख अपनाते हैं, इस दौरान हम आक्रामक भी होते हैं और स्लेजिंग वगैरह भी करते हैं।”

उन्होंने 1996 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच का उल्लेख करते हुए वकार ने कहा, “उस मैच में आखिरी के ओवरों में अजय जडेजा ने उनके खिलाफ काफी रन बनाए, मैच में थोड़ी बहुत दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग भी हुई, लेकिन यह सब केवल मैदान पर था। मैदान के बाहर जडेजा से उनकी काफी अच्छी दोस्ती है और वह मेरे पारिवारिक दोस्त की तरह हैं।”

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया में खेले गए एक टेस्ट मैच का भी उल्लेख किया, जिसमें जस्टिन लैंगर और एडम गिलक्रिस्ट ने शतक लगाए थे।

वकार ने कहा, “उस मैच में लैंगर और गिलक्रिस्ट ने शतक लगाए, मैंने लैंगर को स्लेज भी किया, लेकिन अंदर से डरा भी हुआ था, क्योंकि लैंगर कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल किये हुए हैं, लेकिन जब वह मैदान के बाहर मिले तो उनका व्यवहार एक बच्चे की तरह था वो काफी मिलनसार हैं और अब मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं।”

कार्यक्रम में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान लिजा स्टेलकर भी मौजूद थे। कार्तिक और लिजा ने भी वकार की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि खेल देशों को जोड़ता है और कई देशों को एक साथ लाने का काम भी किया है। हम भाग्यशाली हैं कि खेलों से जुड़े हैं। कार्यक्रम के दौरान फेबैल के नए चॉकलेट प्रोडक्ट ‘वन अर्थ’ को लांच भी किया गया। कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई सेफ एंडी एलेन, फेबैल वन अर्थ के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रोहित डोगरा भी मौजूद थे।

admin: