पार्टी लाइन तोड़ने वाले नेताओं पर भाजपा हुई सख्त, मांगा स्पष्टीकरण

Ranchi: भारतीय जनता पार्टी ने उन नेताओं-कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की तैयारी में है जिन्होंने पार्टी लाइन से बाहर जाकर आदेशों की अवहेलना और बयानबाजी की। इस समय केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हजारीबाग के मौजूदा सांसद जयंत सिन्हा एवं धनबाद के विधायक राज सिन्हा सहित कई अन्य नेता अनुशासनिक कार्रवाई की जद में हैं। पार्टी ने इन नेताओं को शो-कॉज नोटिस थमाया है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने जयंत सिन्हा को भेजे गये शो-कॉज नोटिस में कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जब से हजारीबाग लोकसभा सीट से पार्टी ने मनीष जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया है, तब से न आप न तो चुनाव प्रचार और न ही संगठनात्मक कार्य में रुचि ले रहे हैं। लोकतंत्र के महापर्व में आपने अपने मताधिकार का भी प्रयोग करना उचित नहीं समझा। आपके इस रवैये से पार्टी की छवि धूमिल हुई है। जयंत सिन्हा को कहा गया है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार वे दो दिनों में स्पष्टीकरण दें।

इसी तरह धनबाद में भाजपा के विधायक राज सिन्हा के बारे में पार्टी को जानकारी मिली कि वे वहां के प्रत्याशी ढुल्लू महतो के खिलाफ चौक-चौराहों पर चर्चा कर रहे हैं। उनके समर्थक माने जाने वाले धनबाद के पांच मंडलों के भाजपा अध्यक्ष को भी ऐसी ही गतिविधियों में संलिप्त पाया गया। भाजपा के प्रदेश महासचिव ने इन सभी को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों नहीं आपको पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया जाये। इधर, जमशेदपुर में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उस दिन अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिस दिन प्रधानमंत्री जमशेदपुर के दौरे पर थे। पार्टी इस मामले पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।

admin: