मुख्यमंत्री ने किया राज्य की जनता से विश्वासघात, भाजपा लाएगी परिवर्तन : बाबूलाल मरांडी

मुख्यमंत्री ने किया राज्य की जनता से विश्वासघात, भाजपा लाएगी परिवर्तन : बाबूलाल मरांडी

Chaibasa। कोल्हान प्रमंडल के चाईबासा में मंगलवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव नजदीक है, परिवर्तन होने वाला है। राज्य की गठबंधन सरकार ने पिछले पांच सालों में राज्य की जनता को सिर्फ लूटने का काम किया है। जेएमएम कांग्रेस की सरकार ने झारखंड के जंगल, पत्थर और बालू से सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम किया है। राज्य में जमीन की हेराफेरी कर सिर्फ लूटने का काम किया है।

मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार ने इतना धन कमाया कि उनके नेताओं के घर से 350 करोड़ रुपये का पहाड़ मिला। गठबंधन सरकार के नेताओं के एक नौकर के घर से 35 करोड़ रुपये का बंडल बरामद हुआ है। राज्य सरकार ने इस प्रदेश को पिछले पांच वर्षों तक सिर्फ लूटने का काम किया है। उन्होंने अपील की कि हमें राज्य की इस लूटेरी जेएमएम और कांग्रेस सरकार को बदलना है।

इसे भी पढ़ें : हेमन्त सोरेन ने 1240 करोड़ 57 लाख रुपये की लागत से 50 योजनाओं की दी सौगात

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2019 में जब चुनाव हुए थे तब हेमंत सोरेन ने कहा था कि जब हमारी सरकार बनेगी, तो गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देंगे। यह वादा हेमंत सोरेन ने किया था, भाजपा ने नहीं। उन्होंने कहा था कि महिलाओं को चूल्हा खर्च के लिए 2 हजार रुपये देंगे लेकिन मिला क्या? यदि हेमंत सोरेन यह 2 हजार रुपये दे देते, तो आज महिलाओं के पास 01 लाख 20 हजार रुपये होते लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों को 2500 रुपये पेंशन देने का वादा किया था। यदि यह पैसा दिया गया होता, तो 5 साल में यह 1.5 लाख रुपये हो जाता लेकिन जेएमएम-कांग्रेस की सरकार ने राज्य के बुजुर्गों, गरीबों, युवाओं और विधवा महिलाओं को ठगने का काम किया है। हेमंत सोरेन ने ही वादा किया था कि शादी के लिए लड़कियों को सोने का सिक्का देंगे। सोने का सिक्का तो दूर, किसी को चांदी का सिक्का तक नसीब नहीं हुआ।

झारखंड बनाने में वीरों का बलिदान, कांग्रेस-झामूमो ने किया अपमानः अर्जुन मुंडा

पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि हम एक राज्य में रहते हैं और हम भारत के नागरिक हैं। हम भारत के निवासी हैं। इस देश के निर्माण और आजादी में कई वीरों ने अपना बलिदान दिया। झारखंड और कोल्हान में भगवान बिरसा मुंडा का गौरवमयी इतिहास रहा है। इस राज्य में नीलांबर पितांबर का भी इतिहास है। झारखंड के निर्माण में बलिदान देने वालों का एक लंबा इतिहास है। इस राज्य को बनाने में कई पीढ़ियों ने अपना जीवन खपाया है।

मुंडा ने कहा कि झारखंड का निर्माण हो, इसके लिए कोल्हान की जनता और वीरों ने आंदोलन खड़ा किया और बलिदान देकर झारखंड राज्य बनाने का सपना सजाया लेकिन आज वही कांग्रेस और झामुमो मिलकर पर्दे के पीछे से खेलकर झारखंड को बर्बाद करने पर तुले हैं। उन्होंने कहा कि जेएमएम-कांग्रेस की सरकार में किसी नेता के घर से 350 करोड़ रुपये तिजोरी से मिलते हैं और एक नेता के नौकर के घर से 35 करोड़ रुपये मिलते हैं लेकिन राज्य सरकार कहती है कि हमें बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह पैसा गरीबों का है और हम इस पैसे को लूटने नहीं देंगे।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि जेएमएम की सरकार आदिवासियों की जमीन बचाने की बात करती है लेकिन वास्तव में उन्हें लूटा जा रहा है। जेएमएम-कांग्रेस की सरकार बड़े-बड़े लोगों के साथ मिलकर सिर्फ आदिवासियों की जमीन की लूट कर रही है। हमें इस भ्रष्टाचार से जल, जंगल और जमीन को बचाना है। राज्य को अब लूटने नहीं दिया जाएगा।

admin: