मुख्यमंत्री ने 256 विशेष परिवारों को नि:शुल्क आशियाने की दी सौगात

मुख्यमंत्री ने 256 विशेष परिवारों को नि:शुल्क आशियाने की दी सौगात

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को पीएमएवाई (शहरी) योजना अंतर्गत राज्य संपोषित रांची के Sai City के नजदीक स्थित नवनिर्मित मुड़मा कुष्ठाश्रम परियोजना का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना का लाभ विशेष परिवारों को मिल रहा है। ये आशियाना एक विशेष समूह के लिए बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने मैं चाहूंगा कि इस परिसर को ‘निर्मल आवास’ के नाम से जाना जाये। मुख्यमंत्री ने कहा – हमारी सरकार का सदैव प्रयास रहा है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति चाहे वे किसी भी वर्ग-समुदाय के हों, जिस स्थिति या परिस्थिति में रह रहे हों उन तक सरकार की आवाज पहुंचे, सरकार द्वारा संचालित जनकल्याण की योजनाएं पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार लगातार आमजनों की बात सुनती है, समझती है और उनके विकास के लिए कार्य भी करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आगे भी जनहित के कार्य प्रतिबद्धता के साथ करती रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा – आज का दिन ऐतिहासिक है। राज्य सरकार ने एक बेहतर प्रयास किया है। सैकड़ों लोग आज अपने घर के मालिक बन रहे हैं। वे आज से इस नवनिर्मित आवासों के अंदर पूरे परिवार के साथ रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार गरीब, जरूरतमंदों के प्रति जवाबदेह और संवेदनशील है। विपरीत चुनौतियों के बावजूद जनकल्याण के कार्य निरंतर हो रहे हैं और आने वाले दिनों में भी होते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी वर्ग-समुदायों को उनका हक अधिकार राज्य सरकार देने का कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने अपने आशियाने का चाभी प्राप्त करनेवाले सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में इस परिसर में और भी आयाम जोड़ने का प्रयास करेंगे। साथ ही परिसर को शहर का सबसे सुंदर परिसर बनाने का प्रयास हम सब मिलजुलकर करेंगे।

इस अवसर पर नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री हफीजुल हसन, विधायक नवीन जायसवाल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, नगर विकास सचिव अरवा राजकमल, आईजी रांची अखिलेश झा, नगर प्रशासक रांची अमित कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में लाभुक परिवारों के सदस्य उपस्थित थे।

admin: