हापोएल जेरूसलम ने आठवीं बार इजरायली बास्केटबॉल स्टेट कप का खिताब जीता

Jerusalem। चैंपियंस लीग क्लब हापोएल जेरूसलम ने इजरायली बास्केटबॉल स्टेट कप का खिताब जीत लिया है। हापोएल जेरूसलम ने गुरुवार रात तेल अवीव के मेनोराह मिवतचिम एरिना में 11,000 प्रशंसकों के सामने फाइनल में यूरोलीग की टीम मैकाबी तेल अवीव को 85-72 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

यह जेरूसलम की आठवीं स्टेट कप जीत थी, और पिछले सीज़न के फाइनल में मैकाबी को हराने के बाद लगातार दूसरी जीत थी।

जेरूसलम ने शुरुआती मिनटों में मजबूत बचाव दिखाया और 10-2 की बढ़त ले ली, लेकिन बोन्ज़ी कोलसन के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मैकाबी ने पहले क्वार्टर के अंत में 23-16 की बढ़त हासिल कर ली।

रोमन सॉर्किन के अंकों और रिबाउंड के साथ मैकाबी ने दूसरे क्वार्टर में अपनी गति जारी रखी और हाफटाइम तक 46-37 की बढ़त बना ली।

स्पीडी स्मिथ की सहायता और निम्रोद लेवी और जेकोरी विलियम्स के अंकों की बदौलत जेरूसलम को तीसरे क्वार्टर में वापसी करते हुए शानदार 31-10 से आगे कर दिया, जिसने खेल को पूरी तरह से बदल दिया। तीसरे क्वार्टर के अंत में जेरूसलम ने 68-56 की बढ़त बनाई।

निर्णायक क्वार्टर में स्मिथ ने अपनी चमक जारी रखी और खदीन कैरिंगटन और लेवी रैंडोफ़ के अंकों के साथ, जेरूसलम ने 85-72 से जीत हासिल की।

जेरूसलम के लिए विलियम्स ने गेम में सर्वाधिक 21 अंक बनाए, जबकि रैंडोल्फ ने 17 और कैरिंगटन ने 16 अंक जोड़े। स्मिथ ने 12 अंक और 15 सहायता का योगदान दिया। सॉर्किन 17 अंकों के साथ मैकाबी के शीर्ष स्कोरर रहे।

admin: