स्थानीय और नियोजन नीति पर राजनीति कर रही हेमंत सरकार: बाबूलाल मरांडी

रांची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने स्थानीय और नियोजन नीति बिल को सदन में हुबहू पुनः पेश किए जाने के सवाल पर कहा कि हेमंत सरकार केवल राजनीति कर रही है। इसकी मंशा साफ नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की जन भावनाओं का पूरा सम्मान करती है। इसका बड़ा उदाहरण अलग झारखंड राज्य का निर्माण है।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि वर्ष 2004 से 2014 10 वर्षों तक केंद्र में यूपीए शासन रहा। राज्य में भी अधिकांश समय राष्ट्रपति शासन रहा। साथ ही हेमंत सोरेन उप मुख्यमंत्री रहे। स्थानीय नीति के मुद्दे पर ही अर्जुन मुंडा की सरकार गिराकर मुख्यमंत्री भी बने लेकिन कभी भी नियोजन नीति को लेकर कोई पहल नहीं की।

उन्होंने कहा कि नियोजन और स्थानीयता तय करना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में है। उनकी सरकार ने तो कैबिनेट में निर्णय लेकर नियुक्तियां की थी। अर्जुन मुंडा की सरकार ने भी नियुक्तियां की और फिर रघुवर दास की सरकार ने 2016 में नीति बनाकर नियुक्तियां की। उन्होंने कहा कि राज्य गठन से लेकर 2019 तक भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने ही नियुक्ति की। हेमंत सरकार तो नियमावली के नाम पर केवल युवाओं को धोखा दिया है।

admin: