20 सितंबर से झारखंड माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर शो 2024 का होगा आयोजन

झारखंड माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर शो आयोजन

Ranchi : आगामी 20, 21 और 22 सितंबर को धुर्वा स्थित प्रभात मैदान में झारखंड माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर शो 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इस शो को आयोजन ओलपिंया एक्जीबिशन प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में किया जा रहा है। इस शो में माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी 100 से अधिक सरकारी और निजी कंपनियां शामिल हो रही है। ओलंपिया ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए झारखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री, मेकॉन के सीएमडी, झारखंड के औद्योगिक सचिव और झारखंड के कमिश्नर को विशेष रूप से आमंत्रित किया है। इस शो में प्रवेश नि:शुल्क है। शो सुबह 10 से शाम छह बजे तक खुला रहेगा।

इस शो में जेसीबी इंडिया, टीवीएस टायर्स, हीरालाल इंडस्ट्रीज टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, हुंडई कंस्ट्रक्शन इक्यूवमेंट, एजेक्स इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड, वीनस टेक्नो इक्यूवमेंट प्राइवेट लिमिटेड, टेकफैब (इंडिया) इंडस्ट्रीज लिमिटेड, पीआरडी रिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, मैक्समैच इक्यूवमेंट प्राइवेट लिमिटेड, प्रेमसंस मोटर उद्योग, शैल ल्यूब्रिकेंट समेत अन्य कंपनियां शामिल हो रही है। इसके अलावा सरकारी कंपनियों में मेकॉन लिमिटेड, कोल इंडिया, सीपीएमपीडीआई, भारत पेट्रोलियम समेत निर्माण कंपनियां, भारी वाहन निर्माता, खनन कंपनियां, उपकरण निर्माता, लुब्रिकेंट सप्लायर, और स्पेयर पार्ट्स निर्माता भी इस आयोजन का हिस्सा होंगे।

ओलपिंया एक्जीबिशन के सीओ एसके त्रिपाठी, प्रोजेक्ट डायरेक्टर लोकेश चौधरी ने संयुक्त रूप से बताया कि झारखंड माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर शो वर्ष के सबसे प्रतीक्षित आयोजनों में से एक है। यह शो खनन, निर्माण, और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी प्रमुख कंपनियों और नेताओं को एक मंच पर लाता है। यह सिर्फ नवाचार के लिए एक मंच नहीं है, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों को आपस में विचार-विमर्श करने और भारत में खनन और इन्फ्रास्ट्रक्चर के भविष्य पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करता है। यह शो उन तकनीकी उन्नतियों और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास को प्रदर्शित करने का एक मौका है जो राज्य और राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाते हैं।

अत्याधुनिक उपकरण और खनन तकनीके देखने का मौका

तीन दिवसीय माइनिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर शो में अत्याधुनिक उपकरण, आधुनिक खनन तकनीकें, इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के समाधान और उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचार प्रदर्शित किए जाएंगे। आगंतुक भारी वाहन जैसे जेसीबी, निर्माण उपकरण और अत्याधुनिक खनन उपकरणों के लाइव डेमोंस्ट्रेशन देख सकेंगे। इसके अलावा कई ज्ञान-विनिमय सत्र, पैनल चर्चा, और व्यापार नेटवर्किंग के अवसर भी उपलब्ध होंगे। यह कंपनियों के लिए साझेदारी करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और विकास के नए रास्ते खोजने का एक सुनहरा अवसर है।

admin: