जेवीएम श्यामली की छात्रा जागृति राज बनी क्लैट में झारखंड-बिहार की टॉपर

रांची : जवाहर विद्या मंदिर श्यामली की छात्रा जागृति राज ने क्लैट (कामन लॉ एडमिशन टेस्ट) की परीक्षा में ऑल इंडिया 17 रैंक लाकर ना सिर्फ स्कूल का नाम रोशन किया बल्कि झारखंड और बिहार में भी यह सबसे अव्वल रही है। वहीं सहाना एंगकोकपम ने नार्थ-ईस्ट कैडर में 142 वां रैंक प्राप्त किया जो कि अपने आप मे एक बड़ी उपलब्धि है।

इसके साथ-साथ 14 अन्य छात्र-छात्राओं ने भी सफलता अर्जित किया। इनके नाम है सैनी सिंकु (AIR – 62 रैंक), अर्णव राज (AIR – 1044 रैंक), सत्यजीत शरण AIR – 1147 रैंक), तनिष्का श्रीवास्तव (AIR – 2052 रैंक), स्मृति रॉय (AIR-2623 रैंक), ऋषभ सतपति (AIR रैंक 3200 रैंक), आशी बल्लभ (AIR – 4094 रैंक), राघव झा (AIR – 4100 रैंक), क्रिस साहा (AIR – 4117 रैंक), हर्ष तिवारी (AIR – 5500 रैंक), इंजोरा (AIR – 6690 रैंक), आस्था दीप (AIR – 9449 रैंक) और आर्यन शंकर (AIR – 22000 रैंक)।

इस परिणाम से पूरे विद्यालय के खुशी की लहर है। प्राचार्य समरजीत जाना ने सफल छात्रों को बधाई देते विधि क्षेत्र में उत्तम कार्य करने के लिए मौलिक उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि आपकी मेहनत बताती है कि परिणाम कैसा है और परिणाम बताता है कि आपने कितनी मेहनत की। सकारात्मक सोच, उत्साह और प्रयास से सफलता के परिणाम सुखद होते हैं। बचपन से ही जज बनने का सपना देखने वाली जागृति राज ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय शिक्षकों और माता-पिता को देते हुए कहा कि मेहनत और जुनून से कुछ भी असंभव नहीं है। सर्वप्रथम हमारी प्रायोरिटी सीधी होनी चाहिए कि पहले हम क्या करेंगे। स्कूल और क्लैट को संतुलित करने के लिए अनुशासित होकर प्रतिदिन कंसिस्टेंटली पढ़ाई करनी चाहिए। विद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी मेरे लिए मददगार साबित हुई क्योंकि उन्होंने क्लास में बताया कि किस-किस टाइप के क्वेश्चन पूछे जा सकते हैं और किस प्रकार तैयारी करने से सफलता सुनिश्चित होगी।

admin: