एम वी आर रेड्डी ने एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) का पदभार संभाला

रांची: श्री एम वी आर रेड्डी, कार्यकारी निदेशक (सुरक्षा), एनटीपीसी कॉरपोरेट सेंटर ने 9 मई, 2023 से क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन), एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय, रांची का पद ग्रहण किया है। वे एनटीपीसी के कोयला खनन प्रभाग के प्रमुख होंगे और सभी कोयला खनन परियोजनाओं की देखभाल करेंगे,जो झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ राज्यों में स्थित है और रांची में कोयला खनन-मुख्यालय है।

लगभग 38 वर्षों के अपने शानदार करियर में श्री रेड्डी का विभिन्न विद्युत परियोजनाओं/स्टेशनों और सुरक्षा में संचालन और रखरखाव, संचालन प्रणाली, ईंधन प्रबंधन, परियोजना प्रबंधन, परियोजना निर्माण, परियोजना निष्पादन और निगरानी के क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान है।

श्री रेड्डी ने एनटीपीसी में अपने लगभग चार दशकों के लंबे करियर के दौरान विभिन्न एनटीपीसी परियोजनाओं जैसे कोरबा, रामागुंडम, दक्षिणी क्षेत्र मुख्यालय, कुडगी, उत्तरी करणपुरा, पूर्वी मुख्यालय-I, झज्जर और पकरी बरवाडीह कोयला खनन परियोजना में प्रमुख पदों पर काम किया है। झारखंड में स्थित पकरी बरवाडीह कोयला खनन परियोजना और उत्तरी कर्णपुरा दोनों परियोजनाओं के परियोजना प्रमुख थे।

उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद से अपनी मैकेनिकल इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद, वह जुलाई 1985 में एक प्रशिक्षु इंजीनियर के रूप में एनटीपीसी में शामिल हुए और कोरबा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट,छत्तीसगढ़ से अपना करियर शुरू किया था ।

बिजली उत्पादन और कोयला खनन क्षेत्र में एक अनुभवी, श्री एम वी आर रेड्डी अपने साथ गतिशील नेतृत्व गुणों के साथ समृद्ध अनुभव लेकर आए हैं ।

admin: