एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

रांची : NTPC कोयला खनन मुख्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस 2023 का आयोजन कर्मचारी कल्याण संघ के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम का थीम ‘समावेशी और फिट समाज के लिए एक समर्थक के रूप में खेल’ था। हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में भारत में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है।
इस अवसर पर कर्मचारियों ने सामूहिक भागीदारी और फिटनेस गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल को अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए महाप्रबंधक (तकनीकी सेवा) टीके कोनार द्वारा फिट इंडिया प्रतिज्ञा ली। इस कार्यक्रम में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, इस अवसर पर खेल को समर्पित दिन मनाने के लिए इनडोर खेल यानी शतरंज और कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

इसे भी पढ़ें : – घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की नई दरें लागू, 200 रुपये हुआ सस्ता

इसके अलावा सबसे फिट और स्वस्थ कर्मचारी को खोजने के लिए कर्मचारियों के बीच प्लैंक व्यायाम प्रतियोगिता आयोजित की गई। राष्ट्रीय खेल दिवस देश के खेल नायकों और चैम्पियनों को भी समर्पित है, जो देश को गौरवान्वित करने में उनके योगदान और समर्पण का सम्मान करते हैं। खेल के मूल्यों: अनुशासन, दृढ़ता, खेल भावना, टीम वर्क के बारे में जागरूकता बढ़ाने और फिट और स्वस्थ रहने के महत्व पर जोर देते हुए बड़े पैमाने पर जनता को खेल को अपनाने और इसे अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

admin: