एनएमएल ने स्वच्छ भारत दिवस पर सफाई मित्रों और सहयोगी सदस्यों को किया सम्मानित

एनएमएल ने स्वच्छ भारत दिवस पर सफाई मित्रों और सहयोगी सदस्यों को किया सम्मानित

Ranchi : गांधी जयंती और स्वच्छ भारत दिवस की 10वीं वर्षगांठ एनटीपीसी कोल माइनिंग/एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड मुख्यालय रांची में मनाई गई । इस विशेष अवसर पर अनिमेष जैन,एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) ने रजनीश रस्तोगी, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में, हाउसकीपिंग स्टाफ, ड्राइवर, इंडियन कॉफी हाउस, सुरक्षा कर्मी और कार्यालय सहायकों आदि सहित संविदा कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान एक परिवर्तनकारी पहल है जिसका उद्देश्य स्वच्छ राष्ट्र का निर्माण करना है, जो विकसित भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

एनएमएल ने स्वच्छ भारत दिवस पर सफाई मित्रों और सहयोगी सदस्यों को किया सम्मानित

इसके बाद श्री जैन ने सफाई मित्रों (हाउसकीपिंग स्टाफ) और सहयोगी सदस्यों को स्वच्छता बनाए रखने में उनके अनुकरणीय प्रयासों के लिए सम्मानित किया ।अपने संबोधन में श्री जैन ने हाउसकीपिंग स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया, जिनके योगदान को अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। उन्होंने कहा, “आज, हम उन लोगों के अमूल्य काम का जश्न मनाने और उसे स्वीकार करने के लिए एकत्र हुए हैं जो हमारे समुदायों को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए अथक प्रयास करते हैं। यह आवश्यक है कि हम उनका सम्मान करें ।

इसके अतिरिक्त गांधी जयंती 2 अक्टूबर को विशेष अभियान 4.0 का शुभारंभ भी किया गया , जिसका उद्देश्य विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सफाई और स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करके स्वच्छ भारत मिशन के प्रयासों को तेज करना है। विशेष अभियान 4.0 के दौरान सफाई और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यान्वयन की योजना बनाई गई है।

admin: