घाटशिला में पीएम बोले – कांग्रेस-जेएमएम को विकास का क, ख, ग भी नहीं मालूम

घाटशिला/जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर तंज कसते हुए कहा – कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर चुनाव लड़ने रायबरेली गये हैं। वे सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है। ये परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं। ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाकर रखना है।

पीएम मोदी ने कहा कि – कांग्रेस और जेएमएम वालों को विकास का क, ख, ग, घ… भी नहीं मालूम है। इनका तरीका है- झूठ बोलो, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो-उधर भी बोलो… इनके मुद्दे हैं- गरीब की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे, उसे छीनेंगे, एससी-एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनेंगे, मोदी जी को रोज नयी-नयी गालियां देंगे। इससे आगे ये सोच ही नहीं सकते हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा – सामान्य लोगों को गरीब रखकर कांग्रेस और जेएमएम ने अपने घरों में काली कमाई का अंबार लगा रखा है। कांग्रेस और जेएमएम जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। उन्होंने जनता को अपनी गारंटियां याद दिलाते हुए कहा – जेएमएम ने झारखंड में जमीन घोटाला किया। इन्होंने गरीब आदिवासियों की जमीनें हड़पीं, सेना की जमीनें हड़पीं। इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं, वे पैसे आपके हैं। मोदी इन बेईमानों के ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है। मैं इन पैसों को सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए बरामद नहीं कर रहा हूं। मैं रास्ता खोज रहा हूं, ये सारे पैसे जिनके हैं, मैं उन गरीबों को इसे लौटाऊंगा। ये मोदी की गारंटी है।
कांग्रेस और झामुमो को लूट-भ्रष्टाचार-वसूली से मतलब
प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि समाज, देश के विकास में उद्यम, उद्योगपतियों और निवेशकों का बड़ा रोल होता है। जमशेदपुर का तो नाम ही टाटा से जुड़ा है। कांग्रेस उद्यम करनेवालों को देश का दुश्मन मानती है, जो कारोबारी उन्हें पैसा नहीं देते उन पर हमला करते हैं। कांग्रेस और झामुमो को लूट, भ्रष्टाचार, वसूली से मतलब है, उद्यम से नहीं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे और कांग्रेस पूरी तरह माओवादी, नक्सली भाषा बोल रहे हैं। नक्सली भी रंगदारी लिये बिना कारोबार नहीं करने देते थे। एनडीए सरकार ने इनकी कमर तोड़ी है। अब रंगदारी का जिम्मा कांग्रेस, झामुमो ने उठा लिया है।

25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला
मोदी ने कहा कि 60 सालों तक कांग्रेस देश से गरीबी हटाओ की बात करती रही। उन्होंने (मोदी) गरीबी देखी है, इसका दर्द भोगा है। इसलिए इसके निदान के लिए योजनाएं बनायीं। 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। लोगों को बैंक की चौखट तक पहले नहीं जाने दिया गया। उनकी सरकार में 52 करोड़ जनधन खाते खोले गये। चार करोड़ गरीबों को पक्का घर मिला।

झारखंड का नाम आते ही याद आता है नोटों का पहाड़
मोदी ने कहा कि भाजपा ने आदिवासी समाज के उत्थान के लिए बहुत काम किये। बिरसा मुंडा की जयंती पर राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस मनाया जा रहा। आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया, जिसका विरोध कांग्रेस ने किया। झारखंड अकूत खनिज संपदा से भरा पड़ा है। इतनी संपदा है कि आप सोच नहीं सकते। फिर भी इतनी गरीबी का होना चिंताजनक है। आज झारखंड का नाम आते ही सबके जेहन में यहां मिलने वाले नोटों के पहाड़ का भी ध्यान आता है। यह भी कि इसके चलते यहां के अफसर जेल में हैं। एक पूर्व मुख्यमंत्री जेल में हैं। कांग्रेस-झामुमो के लोगों ने काली कमाई से नोटों का ढेर लगा रखा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। टू जी घोटाला, कोयला घोटाला इनके समय हुआ। झामुमो को भी यही आदत लग गयी। गरीब आदिवासियों के साथ ही सेना तक की जमीन हड़प ली। नोटों के जो पहाड़ इनके घरों, ठिकानों से बरामद हुए वे इनके नहीं। गरीब, दलितों, आदिवासियों के हैं, जिन्हें वे वापस दिलायेंगे। अब वे कानूनी सलाह ले रहे कि इस धन को कैसे वापस गरीबों, आदिवासी को दिया जाये।

मोदी की सरकार बनने के बाद आदिवासियों के हित में हुए कई काम : अर्जुन मुंडा
मोदी की चुनावी जनसभा में केंद्रीय मंत्री और खूंटी लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार अर्जुन मुंडा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद आदिवासियों के हित में कई काम हुए हैं। वहीं, झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने झारखंड की गठबंधन सरकार को दलित विरोधी करार दिया। साथ ही कहा कि उसके मंत्रिमंडल में एक भी दलित मंत्री नहीं है। अमर बाउरी ने जमशेदपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे इंडी गठबंधन के प्रत्याशी पर भी गंभीर आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि जमशदेपुर में इंडी अलायंस का उम्मीदवार टेंडर मैनेज करने वाले और कमीशनखोरों के सरगना हैं। जमशेदपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार विद्युत वरण महतो ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्षेत्र की आवाज संसद में उठायी है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता कान खोलकर सुन लें कि संसद में मैंने एनएच का मुद्दा भी उठाया। सुदेश महतो ने कहा कि एनडीए की सरकार जो कहती है, वह करती है। गरीबों के हित की बात एनडीए की सरकार ही करती है।

admin: