मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए राजनीतिक दल भी चलाएं जागरुकता अभियान : रवि कुमार

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए राजनीतिक दल भी चलाएं जागरुकता अभियान : रवि कुमार

Ranchi। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतिम प्रकाशन के बाद सभी मान्यता प्राप्त राजनीति दलों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि वे लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं के बीच जागरुकता अभियान चलाएं ताकि लोग अद्यतन मतदाता सूची में अपने नाम की जांच अवश्य कर लें।

कुमार ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में चले मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सभी जिलों, ब्लॉक एवं मतदान केंद्रों पर सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया है। इस नयी सूची की सॉफ्ट एवं हार्ड कॉपी को सभी राजनीतिक पार्टियों को भी उपलब्ध कराया गया है।

इस दौरान उन्होंने बैठक में मौजूद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के प्रश्नों एवं शंकाओं का भी समाधान किया। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरुकता को लेकर राज्य भर में चलाए जा रहे अभियानों की प्रशंसा की।

इस अवसर पर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता व उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार भी उपस्थित थे।

admin: