अर्जेंटीना के खिलाफ फीफा विश्व कप फाइनल मुकाबले से पहले बीमार पड़े फ्रांस के कुछ खिलाड़ी

लुसैल। अर्जेंटीना के खिलाफ फीफा विश्व कप के फाइनल मुकाबले से पहले डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के कुछ खिलाड़ी एक अंजान वायरस से प्रभावित होकर बीमार पड़ गए हैं।

ईएसपीएन के अनुसार राफेल वर्न में वायरस के हल्के लक्षण हैं, और साथी डिफेंडर इब्राहिम कोनाटे बीमार महसूस करने के बाद से अपने कमरे से बाहर नहीं आए हैं।

वर्न और कोनाटे उन पांच फ्रांसीसी खिलाड़ियों में से दो थे जिन्होंने अर्जेंटीना के खिलाफ विश्व कप फाइनल से दो दिन पहले शुक्रवार को प्रशिक्षण में हिस्सा नहीं लिया था। डयोट उपमेकानो, एड्रियन रैबियोट, और किंग्सले कोमन सभी सप्ताह की शुरुआत में बीमार थे और शुक्रवार को अभ्यास नहीं किया।

फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने दावा किया कि उपमेकानो और रैबियोट मोरक्को के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में नहीं खेले थे और टीम वायरस को फैलने से रोकने के उपाय कर रही थी।

उन्होंने कहा,”दोहा में, तापमान थोड़ा गिर गया है, आपके पास एयर कंडीशनिंग है जो हर समय चालू रहती है। हमारे पास फ्लू जैसे लक्षणों के कुछ मामले आए हैं। हम सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं ताकि यह फैल न जाए, और खिलाड़ी पिच पर काफी प्रयास किए हैं और निश्चित तौर पर उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित हुई है।”

रैबियोट और उपमेकानो अब ठीक हो गए हैं और डेसचैम्प्स ने कहा कि वे रविवार को अर्जेंटीना के खिलाफ खेल सकते हैं।

उन्होंने कहा, ” उपमेकानो फिट हो जाएगा। शनिवार से वह तीन दिनों से ठीक नहीं था … बुखार था, और इससे उसकी ताकत पर असर पड़ा। हमारे कठिन मैच को देखते हुए, मैंने उसे आराम देने का फैसला किया और उनके स्थान पर कोनाटे को खेलाने का फैसला किया, उसने दिखाया है कि वह इस स्तर पर खेलने के लिए काफी अच्छा है। रैबियोट बीमार था, आज दोपहर बेहतर था लेकिन पर्याप्त रूप से ठीक नहीं था, इसलिए वह होटल में रुका।”

स्टार खिलाड़ियों पॉल पोग्बा, एन’गोलो कांटे, करीम बेंजेमा, प्रेसनेल किम्पेम्बे, लुकास हर्नांडेज़ और क्रिस्टोफर नकुंकू के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद यह फ्रांस के लिए एक और झटका है।

admin: